Saturday 8 May 2021

एक और सांझा संकलन

 




आज अखिल भारतीय साहित्य मंच साहित्य साधक द्वारा निकाली गई साझा काव्य संकलन "वर्तिका" आज डाक विभाग द्वारा हमें प्राप्त हुई ।

डाक विभाग को कि मैं हमेशा आभारी हूंँ जो यथा समय मेरी पुस्तकें मुझ तक पहुंँचा देते हैं।

पुस्तक के संपादक कृष्ण कुमार क्रांति जी का हृदय से आभार ।जिज्ञासा प्रकाशन द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक में अनेक जाने-माने रचनाकारों ने प्रतिभा किया है।

" मैं राधा तिवारी राधेगोपाल खटीमा उधम सिंह नगर से उत्तराखंड राज्य प्रभारी के रूप में भी इस संस्था के साथ में जुड़ी हुई हूंँ" ।

आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ।पुस्तक का कवर पेज बहुत ही लुभावना है और अंतिम पृष्ठ पर सभी रचनाकारों की फोटो लगी है जो बहुत ही आकर्षक है ।पुस्तक में कम ही प्रतिभागी हैं मगर पुस्तक बहुत अच्छी प्रकाशित हुई है ।सबसे पहले साहित्य साधक मंच के उपाध्यक्ष परम आदरणीय उदय नारायण सिंह जी का शुभानुशंसा है ।संपादक जी का संबोध के बाद आदरणीय कृष्ण कुमार क्रांति जी और तदुपरांत मेरी रचनाएं प्रकाशित हुई है ।सभी लेखकों, सभी प्रतिभागियों का मैं हृदय से आभार प्रकट करती हूंँ जिन्होंने इतने सुंदर लेखनी से पाठक वर्ग के लिए काफी कुछ लिखा है ।सभी प्रतिभागी एक से बढ़कर एक रचनाकार हैं और सभी ने पुस्तक को आकर्षक बनाने के लिए अपनी लेखनी का खूब उपयोग किया है ।

जिज्ञासा पब्लिकेशन को मैं पहले से जानती हूंँ। मेरी कई एकल किताबें आपने प्रकाशित की है और कई साझा संग्रह भी प्रकाशित हुए हैं ।

आपके द्वारा किया गया कार्य सदा ही प्रशंसनीय है कवर पेज और पेपर बहुत शानदार हैं।

 

राधा तिवारी

"राधेगोपाल"

उत्तराखंड राज्य प्रभारी

साहित्य साधक मंच

एल टी अंग्रेजी अध्यापिका

 खटीमा,उधम सिंह नगर

 उत्तराखंड

-

No comments:

Post a Comment