Monday 27 April 2020

गीत , भगवान परशुराम " ( राधा तिवारी "राधेगोपाल " ),


 भगवान परशुराम 
parshuram | भगवान परशुराम का जन्म कब और ...
विष्णु का अवतार तुम,परशुराम भगवान। 
परशुराम भगवान मेरे, परशुराम भगवान।। 

जब जब क्रोध बढ़ा धरती पर,और लोभ व्यवहार।
तब तब मानव ने किए,सब पर अत्याचार। 
तुमसे ही सब वेद है,तुमसे सभी पुराण।
तुमसे ही सुख संपदा, तुमसे ही है प्राण।
तुम से ही पाता मनुज, जग में हरदम मान।
परशुराम भगवान मेरे ,परशुराम भगवान।। 

तुम में ही हम देखते,कृष्ण और बलराम। 
तुम मैं ही दिखते हमें,हर पल सीताराम। 
शिव जी के तुम भक्त हो, हो विष्णु अवतार।
 इस कोरोना रोग से, कर दो सबको पार।
सकल विश्व में कर रहे, आज यहाँ गुणगान। 
परशुराम भगवान, मेरे परशुराम भगवान।।

फरसा ही बस हाथ में, लिया आपने थाम।
संकट सारे टल गए,जब लिया आपका नाम। 
करके पूजा-पाठ को, धन्य हो रही नार। 
दूर करो संसार का, सारा हाहाकार।
घर में ही सब बैठकर, बचा रहे हैं जान। 
परशुराम भगवान, मेरे परशुराम भगवान।।

1 comment:

  1. भगवान परशुराम की बहुत अच्छी स्तुति

    ReplyDelete